Solar Panel Research

दिन प्रति ऊर्जा के औसत राशि इन पैनलों 19 किलोवाट घंटे उत्पन्न होता है (kWh). गर्मियों में यह अधिक हो सकता है और सर्दियों में यह कम हो, दैनिक धूप में घंटों की संख्या के कारण होगा. 1897 में, पासाडेना, बस लॉस एंजिल्स के पूर्व में घरों का 30 प्रतिशत, सौर जल heaters से लैस थे. के रूप में यांत्रिक सुधार किए गए थे, सौर प्रणाली एरिज़ोना, फ्लोरिडा और अन्य धूप संयुक्त राज्य अमेरिका के कई भागों में प्रयोग किया गया. पिछले 10 से 15 वर्षों में, सौर निर्माता करने के लिए सौर ऊर्जा के लिए नया, रचनात्मक अनुप्रयोगों का विकास करना शुरू कर दिया है. एक पोर्टेबल सौर पैनल विकास, vacationers के द्वारा प्रयुक्त RVs पर एक लोकप्रिय उत्पाद है.
हम आपको आमंत्रित करने के लिए इस साइट का पता लगाने के लिए इसके अलावा मिशिगन लाभ के बारे में अधिक जानने के लिए, और कैसे मिशिगन आर्थिक विकास निगम (MEDC) सहायता कर सकते हैं आप अपने भविष्य में ठोकर. इस प्रकार एक लंबे समय तक चलने ऊर्जा संसाधन खोजने के लिए आवश्यकता से अधिक है! ठीक विकिरण इकट्ठा n सौर, यह ctrica करने के लिए ऊर्जा सौर पैनलों का उपयोग करते हुए जैसे ऊर्जा के अन्य रूपों में बदल सकते हैं.
टीम न्यू जर्सी 2011 सौर Decathlon घर उनके समुद्र तट घर डिजाइन में कंक्रीट की तकनीक सदियों पुरानी शामिल है. ऊर्जा कुशल यह कैसा है? निष्क्रिय सौर ऊर्जा वास्तुशिल्प डिजाइन के माध्यम से शोषण किया जा सकता, पोजीशनिंग खिड़कियों से धूप के रूप में दर्ज करें और मदद करने के लिए एक अंतरिक्ष गर्मी की अनुमति है. सक्रिय धूप की सौर ऊर्जा रूपांतरण सौर कोशिकाओं (फोटोवोल्टिक) में विशेष रूप से विद्युत ऊर्जा, शामिल है. संपत्ति के मालिक के लिए, सौर विद्युत शक्ति के लिए PPA दरों पूर्वानुमान पर लंबी अवधि प्रदान करता है. हमारे ग्राहकों बिजली प्रणाली उत्पन्न के लिए ही भुगतान करते हैं.
यह सबसे अक्सर दूरदराज के स्थानों में प्रयुक्त किए गए है, हालांकि इसे और अधिक लोकप्रिय शहरी क्षेत्रों में बनने के रूप में अच्छी तरह से. यह पृष्ठ समाहित लेख सौर ऊर्जा प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में है कि अग्रिम का पता लगाएं. औसत आवासीय परिवार के घर में मोटे तौर पर सौर 7 शक्ति है, जो $ करने के लिए पैनल के 40,000 लायक अनुवाद का किलोवाट की आवश्यकता होगी. स्थापना की आवश्यकता है एक प्रारंभिक 10% चाहेंगे 4.000 डॉलर का भुगतान नीचे. फर्म दो अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों को जोड़ती है अपने उत्पाद, जो प्रयोग आउटडोर के लिए विकसित किया गया है विकसित करना. स्क्रीन आपको एक 5KW बिजली के लिए सौर पैनल है कि स्क्रीन के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में मदद करता है.
सौर पीवी या तो इस्तेमाल किया जा सकता खड़े अकेले सिस्टम बंद ग्रिड कि या के रूप में बड़े प्रणाली है कि बिजली ग्रिड से जुड़े रहे हैं. विशिष्ट प्रणाली आकार 50 वाट (डब्ल्यू) से खड़े अकेले बैटरी भंडारण और छोटे पानी के साथ सिस्टम को पम्पिंग प्रणाली, ग्रिड से जुड़े छत के ऊपर का पानी पम्पिंग प्रणालियों और बड़ी प्रणालियों के लिए 500 डब्ल्यू से 5 किलोवाट तक के लिए 1 किलोवाट (किवॉ) को बदलता है, और 10 किलोवाट से ग्रिड से जुड़े भूमि आधारित प्रणालियों और बड़ी इमारत एकीकृत सिस्टम के लिए मेगावाट. उच्च शुद्धता एकल कक्षों के लिए कंप्यूटर CPU चिप बनाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, कम शुद्धता relativamente कोशिकाओं सौर मॉड्यूल के लिए प्रयुक्त होते हैं. मोनो क्रिस्टलीय सेल का सबसे आम आकार 5 (125x125mm) x5 और 6 x6 (156x156mm) है. सौर प्रौद्योगिकियों मोटे तौर पर या तो सक्रिय या निष्क्रिय सौर तरह वे कब्जा, परिवर्तित और सौर ऊर्जा वितरित पर निर्भर करता है सौर के रूप में होती हैं. तकनीक फोटोवोल्टिक पैनलों और सौर ताप संग्राहकों का उपयोग करने के लिए ऊर्जा दोहन में शामिल हैं.
वास्तव में कारण, इन की तरह तकनीकी शब्दों को अक्सर photovoltaics के विचार विमर्श (पीवी) में विशेष रूप से, आ, हम इस तैयार पारिभाषिक शब्दावली. में आप महत्वपूर्ण पदों की कई परिभाषाओं को बिजली वाले, बिजली उत्पादन, सौर (CSP) ऊर्जा, सौर हीटिंग, सौर प्रकाश, सौर और बिजली, इसके अलावा पी.वी. के रूप में जाना ध्यान केंद्रित के साथ क्या मिलेगा. सिलिकॉन फोटोवोल्टिक क्रिस्टलीय कम तापमान कोशिकाओं से बना करने के लिए पहुंच मॉड्यूल उच्च दक्षता की आवश्यकता है. जल, कि सौर विकिरण के लिए एक फिल्टर है शांत करने के लिए PV मॉड्यूल रखने के लिए और गर्म पानी का उत्पादन किया जा सकता है. जीवाश्म ईंधन, नवीकरणीय ऊर्जा और हमारे ग्रह, ऊर्जा यह अवधारणा जीवन के लिए आवश्यक है के जिम्मेदार नेतृत्व पर बहस के दिल में कभी कभी खो जाता है.
के लिए संभावित सौर ऊर्जा का निर्धारण, पता नीचे भरें. आप केवल जरूरत के लिए शहर और राज्य में या तो या ज़िप कोड भरें. जब यह बादल द्वारा अवरुद्ध है अवशोषण, या आंशिक रूप से, यह विसरित विकिरण के रूप में अनुभवी है. सौर ऊर्जा प्रणालियों के दो मुख्य प्रकार बंद कर रहे हैं ग्रिड और ग्रिड से कनेक्ट (/ सुदूर शक्ति अकेले खड़े). के साथ एक व्यापार या आवासीय ग्रिड सौर ऊर्जा प्रणाली कनेक्ट, आपके घर या संपत्ति अभी भी साधन बिजली आपूर्ति से जुड़ा है, इसलिए बैटरी भंडारण की आवश्यकता नहीं है.
जब हम धूप में सूखे कपड़े धोने बाहर लटका है, हम सौर गर्मी प्रयोग कर रहे हैं काम करते हैं, हमारे कपड़े सुखा रही हैं. पौधे सूरज प्रकाश का उपयोग करने के लिए खाना बनाना.
Photovoltaics बिजली के लिए सूर्य के प्रकाश में परिवर्तित. निष्क्रिय sunbeams उपयोग और गर्मी का उपयोग करने गर्म पानी, आसवन और अधिक के लिए घरों में गर्मी, पीवी इस्तेमाल किया जा सकता.
These icons link to social bookmarking sites where readers can share and discover new web pages.
  • Digg
  • Sphinn
  • del.icio.us
  • Facebook
  • Mixx
  • Google
  • Furl
  • Reddit
  • Spurl
  • StumbleUpon
  • Technorati

Leave a comment

Paste Your Comment here without registration
thanx